News NAZAR Hindi News

खरगोन में भी नामदेव समाज विवाह सम्मेलन की तैयारियां


नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। मध्यप्रदेश के खरगोन शहर में दशहरा मिलन पर नामदेव समाज की बैठक में कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई।
नामदेव समाज नगर इकाई अध्यक्ष संतोष वर्मा ने बताया कि वरिष्ठ समाजबंधु संतोष मंडवाल के निवास पर दशहरा मिलन कार्यक्रम रखा गया। इसमें सभी ने परस्पर दशहरा पर्व की बधाइयां दीं।

बैठक मेें संतोष मंडवाल को संत शिरोमणी नामदेव सहायता मिशन का संयुक्त सचिव एवं नामदेव समाज विकास परिषद का इन्दौर सम्भाग प्रभारी नियुक्त करने पर मिशन संस्थापक बाबू नामदेव गढ़कोटा व परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष राजेन्द्र नामदेव मैहर का आभार जताया गया।


बैठक में महेन्द्र टेलर ने खरगोन नामदेव धर्मशाला निर्माण के द्वितीय चरण की शुरुआत का प्रस्ताव रखा। इस पर विस्तार से चर्चा हुई। ओ.पी. नामदेव सूतमील ने सामूहिक विवाह आयोजन का प्रस्ताव रखा। इस पर तय किया गया कि न्यूनतम 5 जोड़े तय होने पर इसी साल दिसम्बर में विवाह सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। खुशखबरी यह रही कि बैठक में ही 2 जोड़ो का पंजीयन हो गया।


31 अक्टूबर तक होगा पंजीयन
बैठक में तय किया गया कि विवाह सम्मेलन के लिए 31 अक्टूबर तक पंजीयन कराया जा सकेगा। न्यूनतम 5 जोड़ों का पंजीयन होने पर विवाह समिति बनाई जाएगी।
60 सदस्यों की टीम बनेगी
संतोष मंडवाल ने खरगोन टीम की तर्ज पर इंदौर सम्भाग की 60 सदस्यों की टीम बनाने की घोषणा की जो 5 वर्षों तक लगातार बड़वानी, धार, खंडवा, खरगोन, इन्दौर में प्रांतीय स्तरीय कार्यक्रम जैसे सामूहिक विवाह, परिचय सम्मेलन, नामदेव जयंती, युवाओं के लिए सेमिनार, सामाजिक गोष्ठी आदि कार्य करेगी। इस घोषणा का सभी ने तालियों से स्वागत किया। अंत में गंगाधर सर ने सभी का आभार जताया।