Breaking News
Home / breaking / इस बार चारधाम यात्रा पर संशय, उत्तराखंड सरकार ने हाथ खड़े किए

इस बार चारधाम यात्रा पर संशय, उत्तराखंड सरकार ने हाथ खड़े किए

देहरादून। उत्तराखंड में अर्थव्यवस्था की रीढ़ माने जाने वाली चारधाम यात्रा पर कोरोना वायरस महामारी का संकट मंडराने लगा है। राज्य सरकार ने यात्रा शुरू करने में असमर्थता व्यक्त की है। 26 अप्रैल को अक्षय तृतीय से शुरू होने वाली इस यात्रा में अभी 15 दिन हैं लेकिन राज्य में कोरोना वायरस फिलहाल नियंत्रण में नहीं है इसलिए राज्य सरकार ने भी यात्रा के आयोजन से हाथ खड़े कर दिए हैं।

राज्य के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि चारधाम यात्रा के आयोजन पर फैसला केंद्र सरकार ही करेगी। उन्होंने कहा चारों धामों के कपाट तो विधि विधान के साथ मुहुर्तानुसार ही खुलेंगे लेकिन श्रद्धालुओं के लिए यात्रा का फैसला केंद्र को करना है। वहीं पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के कारण पर्यटन और तीर्थाटन बुरी तरह प्रभावित हुआ है और इसका असर भारत में उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था की रीढ़ माने जानी वाली चार धाम यात्रा पर भी खतरा मंडराने लगा है।

बता दें कि अक्षय तृतीया के दिन 26 अप्रैल को 1235 पर सबसे पहले गंगोत्री धाम के कपाट खुलेंगे। इसके बाद इसी दिन 12 बजकर 41 मिनट पर यमुनोत्री के कपाट खुलेंगे। बद्रीनाथ धाम के कपाट 30 अप्रैल को ब्रह्म मुहूर्त में सुबह 4 बजकर 30 बजे खुलेंगे और 11वें ज्योतिर्लिंग केदारनाथ धाम के कपाट 29 अप्रैल को मेष लग्न में सुबह 6 बजकर 10 पर खोले जाएंगे।

Check Also

पत्नी ने सरेआम पति की जमकर कर दी धुनाई, कपड़े फाड़े

शाहबाद। रामपुर के शाहबाद में पत्नी ने अभद्रता कर रहे पति की जमकर धुनाई कर दी। …